मुख्य खबरेसेंधवा

सेंधवा; दशहरा मैदान पर लगेगा पटाखा बाजार, 24 घंटे तैनात रहेगा दमकल वाहन

सेंधवा। हर साल की तरह इस साल भी दीपावली पर लगने वाली पटाखों की दुकान दशहरा मैदान पर लगाई जावेगी । मंगलवार को नपा उपयंत्री सचिन अलुने ने अस्थाई दुकान हेतु दशहरा मैदान पर चूने की लाइन से दुकानों के लिए ले आउट डलवाए।
नपा से प्राप्त जानकारी अनुसार दीपावली पर्व पर आतिशबाजी के लिए सुरक्षा की दृष्टि से नगर व बस्ती से दूर पटाखों की दुकान लगाने के निर्देश है। जिसके तहत विगत तीन वर्षों से पटाखों की दुकान दशहरा मैदान पर लगाई जा रही है। सीएमओ मधु चौधरी ने बताया कि पटाखों की दुकान हेतु कुल 32 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अभी नगर पालिका द्वारा 24 दुकानों की चुने की लाइन डाली गई है। जिन दुकानदारों के पास नवीनीकरण लाइसेंस है, उन्हें ही दुकानें दी जाएगी। नपा द्वारा 24 दुकानों के लिए चुने की लाइन डाली गई हैं। प्रत्येक दुकान 15 बाय 15 फिट की बनाई जा सकती है। सुरक्षा की दृष्टि से हर दुकान के बीच में 10 फिट की जगह छोड़ी गई है, ताकि किसी भी तरह की कोई अनहोनी होने पर ज्यादा नुकसान ना हो पाए। साथ ही दुकानों में प्रवेश हेतु 20-20 पफीट चौड़े दो मार्ग बनाए गए है। जिससे आगजनी या कोई अन्य दुर्घटना पर फायर ब्रिगेड आसानी से अंदर आ सके। वहीं दुकानों के पीछे भी पर्याप्त जगह छोड़ी गई है। दुकानों के ले आउट डालने के दौरान नपा के सचिन अलूने, मयूर पाटिल, मनीष सोनी, सोहेल भुट्टो, निलेश पालीवाल, लोक निर्माण विभाग अशोक वर्मा, किशोर गिरनार राजस्व विभाग, भाजपा नेता विजय स्वामी, पटाखा व्यवसाई मौजूद रहे।

24 घंटे खड़ा रहे फायर ब्रिगेड-
नपा अध्यक्ष ने पटाखा दुकान स्थल पर 24 घंटे फायर ब्रिगेड खड़ा करने के निर्देश दिए है। हर तरह की सुरक्षा की व्यवस्था का ध्यान रखें। दुकानों के बीच नियमानुसार दूरी बनाए रखे। पटाखे विक्रेता व पटाखे क्रेता दोनों को कोई असुविधा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!