मुख्य खबरेसेंधवा

सेंधवा; चोरी की दो बाइक सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत लगाए गए कैमरों की मदद से बड़वानी जिले की प्रथम चोरी का खुलासा

सेंधवा। ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत लगाए गए सीसीटीवी कैमरे अब पुलिस और आम जनता के काम आने लगे है। सरकारी अस्पताल परिसर से चोरी हुई बाइक ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत निवाली रोड क्षेत्र पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की मदद से मिल गई। वहीं तीन आरोपी पुलिस की पकड़ में आए है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 अक्टूबर को फरियादी की मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 10 एमक्यू 5717 को शासकीय अस्पताल परिसर सेंधवा से कोई अज्ञात बदमाश चुरा कर ले गया था। फरियादी की रिपोर्ट पर शहर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की थी।
शहर में बढ़ती हुई मोटर साइकिल चोरी पर अकुंश लगाने के लिए एवं लंबित मोटर साइकिल चोरी की धरपकड़ के लिए थाना प्रभारी सेंधवा शहर निरीक्षक बलजीत सिंह बिसेन द्वारा एक टीम गठित की गई। जिसमें टीम को घटना स्थल के आसपास तकनिकी साक्ष्य मिलने पर पुलिस अधीक्षक बड़वानी श्री पुनीत गेहलोद के निर्देशन में व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल पाटीदार एवं एसडीओपी सेंधवा श्री कमल सिंह चौहान के मार्गदर्शन में घटना स्थल के आसपास मिले साक्ष्य पर त्वरित कार्यवाही करने के लिए टीम को निर्देशित किया गया।

सीसीटीवी कैमरे में नजर आए बदमाश-
शहर थाना प्रभारी निरीक्षक बलजीत सिंह बिसेन के नेतृत्व में टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज एकत्रित किए गए। जिसमें विगत दिनांक 8 अक्टूबर को ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत जनसहयोग से बजरंग चौक पर लगे कैमरों में चौक किया गया। जिसमें तीन संदेही मोटर साइकिल से जाते दिखे। बाद में शासकीय अस्पताल परिसर सेंधवा से फरियादी की ड्रीम योगा मोटर चुराकर लाना दिखने पर टीम द्वारा उक्त फुटेज के आधार पर मुखबिर तंत्र सक्रिय कर आरोपियो की पहचान की गई। उक्त दो आरोपी सेंधवा निवासी प्रवीण पिता वाला चारण, ऋतिक पिता जितेंद्र सोनी तथा अमन पिता कमल भार्गव निवासी बलवाड़ी को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अन्य बाइक सहित चोरी की गई जब्त की गई। गिरफ्तार आरोपियों से जिले एवं शहर में चोरी गई अन्य मोटर साइकिलो के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

बाइक निंबार्क कॉलोनी में छुपा दी-
थाना प्रभारी निरीक्षक बलजीत सिंह बिसेन द्वारा बताया कि तीनों आरोपियों द्वारा दिनांक 19 अक्टूबर को दिन में पलासनेर महाराष्ट्र से एक अन्य बाइक चोरी की गई। रात्री में शासकीय अस्पताल सेंधवा से दूसरी बाइक चोरी की गई। पलासनेर से चोरी की गई बाइक आरोपी ऋतिक के घर तथा अस्पताल परिसर से चोरी की गई मोटर साइकिल को निंबार्क कॉलोनी सेंधवा में छिपा दी थी। थाना प्रभारी द्वारा बताया कि टीम द्वारा चोरों की पहचान ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत दिनांक 8 अक्टूबर को को जनसहयोग से बजरंग चौक पर लगे कैमरों से की गई। इस ऑपरेशन के तहत जिले की पहली चोरी का खुलासा हुआ है। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा कॉटन व्यापारियों को पुनः धन्यवाद देकर सेंधवा शहर के आमजन से ऑपरेशन त्रिनेत्रम के तहत शहर की सुरक्षा के लिए नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हेतु आग्रह किया गया।

टीम में शामिल- निरीक्षक बलजीत सिंह बिसेन, एसआई संतोष पाटीदार, संजय पाटीदार, सतीश डावर, उमाशंकर, कमलेश सावनेर, प्रआर. 312 विजय झीले, आर.591 निरज डांगरे, आर.373 नारायण पाटीदार, आर.585 प्रकाश ठाकुर समस्त थाना स्टॉफ की विशेष भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!