धारमध्यप्रदेशमुख्य खबरे

कलेक्‍टर श्री मिश्रा ने जनसुनवाई में सी.एम. हेल्‍पलाईन के लंबित प्रकरणों की वर्चुअल समीक्षा की

शिकायतकर्ताओं से की वीसी के जरिए बात

निराकरण में लेटलतीफ़ी पर जवाबदेह पर कार्यवाही के निर्देश

   धार 8 अक्टूबर 2024 (संजय देपाले ) नगर पालिका अधिकारी, खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, स्वास्थ्य विभाग, वित्त विभाग एवं राजस्‍व विभाग के लंबित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि आवेदनों का निराकरण समय सीमा में करें। इसमें लेटलतीफी ना हो।कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने आज जनसुनवाई में सी.एम. हेल्‍पलाईन के लंबित प्रकरणों की वर्चुअल समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही कलेक्टर श्री मिश्रा ने शिकायतकर्ताओं से की वीसी के जरिए चर्चाएं भी की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी भी मौजूद थे।
      कलेक्टर श्री मिश्रा ने खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग में सीईओ जिला पंचायत को आंगनबाड़ी व पूरक पोषण आहार, आंगनबाड़ी द्वारा प्रत्येक माह प्राप्त करने हेतु योजनाबद्व तरीके से सुचारू संचालन के निर्देश दिए। इसके अलावा नगरीय निकाय सरदारपुर के लंबित देयक के संबंध में शिकायत का निराकरण दो दिवस में सीएमओ सरदारपुर को करने के निर्देश दिए।कलेक्टर श्री मिश्रा ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत पर सीईओ जनपद बदनावर के प्रति नाराज़गी ज़ाहिर की एवं ग्राम रोजगार सहायक को नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए। सीईओ जिला पंचायत को पेंशन नहीं मिलने के सभी प्रकरणों में समीक्षा कर लंबित सभी प्रकरणों के निराकरण हेतु निर्देश दिए।
      कलेक्टर श्री मिश्रा ने जिला अस्पताल में जननी सुरक्षा के पेमेंट में विलम्‍ब के कारण नाराजगी जाहिर की एवं सभी संबंधितों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में कारण स्पष्ट करने हेतु निर्देश दिए। इसके अलावा साथ राजस्व विभाग की कुक्षी की एक शिकायत में जहां खसरे में नाम गलत व्यक्ति का आ रहा था, उस प्रकरण को एसडीएम कुक्षी को स्‍वयं समीक्षा में लेकर त्वरित निराकरण हेतु निर्देश दिए। उन्होंने एक अन्य प्रकरण में धरमपुरी की शिकायत जिसमें अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे का हवाला दिया गया था, उसमें राजस्व बैठक में उक्त मुद्दे को विस्तृत प्रेजेंटेशन के माध्यम से ऐसे समस्त प्रकरणों पर कार्रवाई करने हेतु सभी राजस्‍व अधिकारियों को निर्देश दिए।


  धार, 8 अक्टूबर 2024/ कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में कुल 95 आवेदन आए। जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अभिषेक चौधरी, अपर कलेक्टर अश्विनी कुमार रावत सहित अन्य अधिकारियों ने भी आवेदकों की समस्याओं को सुना।
     इस जनसुनवाई में आर्थिक सहायता दिलवाने, खेत तक जाने  का रास्ता खुलवाने , चरनोई से कब्जा हटवाने, आम रास्ते से कब्जा हटवाने, पीएम आवास की जांच, डीआरसीएस से संबंधित राशि खाते में जमा कराने संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

आर्थिक सहायता
       धार, 8 अक्टूबर 2024/ कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद अंतर्गत धार तहसील के ग्राम खाचरोद निवासी मुकेश पिता होमकीचन्द एवं मगजपुरा के प्रदीप पिता हेमेन्द्र यादव को बीमारी के उपचार के लिए 40-40 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार धार तहसील के ग्राम धमाना के बल्लूसिंह गुर्जर पिता बापूसिंह को बीमारी के उपचार के लिए 75 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!