खेल जगतदेश-विदेशमुख्य खबरे

जय शाह निर्विरोध आईसीसी के चेयरमैन चुने गए, 1 दिसंबर को पद संभालेंगे

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए चेयरमैन के रूप में जय शाह को चुना गया है। आईसीसी ने बताया, शाह 1 दिसंबर को चेयरमैन का पद संभालेंगे। वह फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के सचिव हैं। अब बीसीसीआई को सचिव पद पर नई नियुक्ति करना होगी।
बता दे आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है। वह 2020 से इस पद पर थे। नवंबर में वह अपना पद छोड़ देंगे। आईसीसी चेयरमैन पद के लिए नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त थी। जय शाह के अलावा अन्य किसी ने इस पद के लिए नॉमिनेशन नहीं भरा था। इस कारण शाह को निर्विरोध आईसीसी चेयरमैन चुन लिया गया है। शाह फिलहाल आईसीसी के फाइनेंस और कॉमर्स मामलों की सब -कमेटी के चेयरमैन भी हैं।

हमारा लक्ष्य क्रिकेट को और भी प्रसिद्ध बनाना है-
आईसीसी अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद जय शाह ने कहा कि आईसीसी अध्यक्ष पद पर चुने जाने से मैं अभिभूत हूं। मैं वैश्विक क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आईसीसी टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं जहां कई प्रारूपों के सह-अस्तित्व को संतुलित करना, नई तकनीक को अपनाने को बढ़ावा देना और हमारे प्रमुख कार्यक्रमों को नए वैश्विक बाजारों में पेश करना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। हमारा लक्ष्य क्रिकेट को और भी प्रसिद्ध बनाना है।
उन्होंने कहा, हमने काफी सीख ली है, लेकिन हमें और भी विचार करने की जरूरत है जिससे क्रिकेट को दुनियाभर में और पसंद किया जाए। लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल करना इस बात को दर्शाता है कि क्रिकेट का विकास हो रहा है। मुझे विश्वास है कि यह खेल को अभूतपूर्व तरीके से आगे बढ़ाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!