खरगोनमध्यप्रदेशमुख्य खबरेशिक्षा-रोजगार

बड़वाह। शासकीय स्कूल के पास कीचड़ का जमावड़ा…वहीं बना हैं रसोई घर एवं आयुष्मान आरोग्य मंदिर…जनपद सदस्य ने की शिकायत…अब तक कोई निराकरण नहीं…

कपिल वर्मा बड़वाह। शहर से करीब 7 किलोमीटर दूर ग्राम किंठूद स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय के पास हमेशा गंदगी बनी रहती है। इसलिए आए दिन बच्चों को इस गंदगी का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं बच्चों को देने वाला मध्यान भोजन भी इस गंदगी के पास ही बनता है। इस गंदगी से होने वाले मच्छरों से बच्चों पर असर पड़ेगा। जिसके लिए जनपद सदस्य प्रतिनिधि द्वारका प्रसाद सीटोले द्वारा जनपद बड़वाह में लिखित एवं ग्राम की पंचायत में मौखिक सफाई की शिकायत भी की गई। लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की कोई गंदगी पंचायत द्वारा साफ़ नहीं की गई। जनपद सदस्य प्रतिनिधि द्वारका प्रसाद सिटोले ने बताया कि यह स्कूल ग्राम पंचायत हमीरपुरा की सीमा में हैं। 25 जून 2024 को गंदगी को खत्म करने एवं दूषित पानी से फैल रही बीमारी से बचने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद बड़वाह को एक लिखित शिकायत दी गई थी।

जिसमें स्पष्ट लिखा है कि विद्यालय परिसर में से गन्दे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से इस गन्दे पानी की समुचित तौर पर पुल तक निकासी किए जाने लिए सीसी चढ़ युक्त नाली निर्माण का प्रस्ताव संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा किए जाने को किया गया है। विदित रहे कि इस विद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों के लिए मध्यान्ह भोजन बनाने का रसोईघर भी यहां स्थित है और साथ ही जन स्वास्थ्य केन्द्र भी यहीं पर बना हुआ है। इस गन्दगी व उससे उत्पन्न प्रदुषण के संबंध में उक्त दोनों ग्राम के निर्वाचित जन प्रतिनिधी सरपंच, सचिव इस गंभीर समस्या का निराकरण करने में मुंह मोड़े हुए हैं। मामले को सिरे से नजर अंदाज करने में लगे हुए प्रतीत हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!