विविध

गांव चलो अभियान को लेकर नगर भाजपा की वृहद बैठक संपन्न

सफाई में नंबर की तरह सर्वाधिक मतों से जीतने वाली सीट इंदौर लोकसभा को बनाना है -श्री राघवेंद्र गौतम

अभियान के माध्यम गरीब कल्याण की योजनाओं का प्रचार एवं समाज के अलग-अलग घटको से संपर्क एवं संवाद स्थापित करना है लक्ष्य -श्री गौरव रणदिवे

इंदौर । भारतीय जनता पार्टी इंदौर महानगर द्वारा आज मानिकबाग रोड स्थित गुरु अमरदास हॉल में वृहद बैठक संपन्न हुई।

सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन कर बैठक प्रारंभ की गई उसके पश्चात माननीय प्रधानमंत्री जी का मन की बात कार्यक्रम सभी ने सुना तत्पश्चात नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 25 जनवरी को भोपाल में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला संपन्न हो चुकी है उसके पश्चात आज इंदौर महानगर की कार्यशाला रखी गई है इंदौर के सभी 28 मंडलों में 3 फरवरी के पहले कार्यशाला संपन्न होना है गांव चलो बूथ चलो अभियान का उद्देश्य देश के 7 लाख गांव तथा मध्य प्रदेश के 64000 एवं इंदौर के 1604 बूथों तक इंदौर नगर में 9,10 एवं 11 फरवरी को प्रवासी कार्यकर्ताओं के माध्यम से सतत 24 घंटे शाम 5:00 बजे से अगले दिन शाम 5:00 बजे तक संपर्क करके भारतीय जनता पार्टी की गरीब कल्याण की योजनाओं का प्रचार प्रसार कर समाज के अलग-अलग घटक से संपर्क एवं संवाद स्थापित करना और 2024 लोकसभा चुनाव के लिए जन समर्थन जुटाना और पार्टी का वोट प्रतिशत 10 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाना है श्री रणदिवे ने आगे कहा कि कमजोर बूथों पर जनप्रतिनिधियों को भेजा जाएगा साथ ही क्षेत्र के ऐसे संगठन एवं व्यक्तियों को पार्टी से जोड़ा जाएगा जो क्षेत्र में सामाजिक एवं धार्मिक आयोजनों के माध्यम से लोगों से सतत संपर्क में रहते हैं, हम 2024 लोकसभा का चुनाव ऐतिहासिक रूप से जीतेंगे।

संभाग प्रभारी श्री राघवेंद्र गौतम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम पिछले एक वर्ष से बूथ विस्तार का कार्य कर रहे हैं जिसके फल स्वरुप 2018 के चुनाव चुनाव की अपेक्षा 2023 विधानसभा चुनाव में हमने 9% ज्यादा वोट हासिल किए हैं अब हमें 10% से ओर अधिक वोट प्राप्त करना है यह वोट मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से प्राप्त हुए हैं लोकसभा चुनाव सामने है पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी को एक बूथ पर अवश्य जाना है, जो विपक्षी ईवीएम का रोना रोते हैं उन्हें यह पता नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता कितना मेहनती है श्री गौतम ने आगे कहा कि मुझे आशा है कि पूरे देश में जिस तरह इंदौर सफाई में नंबर वन है वैसे ही सर्वाधिक मतों से लोकसभा में जीतने वाली लोकसभा सीट भी इंदौर ही होगी।

गांव चलो अभियान के नगर संयोजक श्री वीरेंद्र व्यास ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से करने कार्य योजनाओं एवं रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि अभियान तीन चरणों में होना है प्रथम चरण जिसके अंतर्गत 20 जनवरी से 3 फरवरी तक सारी तैयारियां पूर्ण करना है उसके पश्चात दूसरे चरण में 4 फरवरी से 11 फरवरी के बीच कार्यकर्ताओं को प्रवास करना है जिसके अंतर्गत इंदौर नगर में 9 से 11 तारीख तक कार्यकर्ता प्रवास करेंगे और तीसरा चरण 14 फरवरी को जिसमें अभियान की समीक्षा बैठक होगी। प्रवासी कार्यकर्ताओं के करणीय कार्यों के बारे में बताते हुए श्री व्यास ने बताया कि अभियान के अंतर्गत विभिन्न करणीय कार्य है जिसमें 1. बूथ समिति की बैठक करना 2. जनसंघ कालीन एवं भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से भेंट 3. विचार परिवार के कार्यकर्ताओं से भेंट 4. युवाओं ,किसान समूह एवं व्यापारी समूह से भेंट 5. प्रतिभावान विद्यार्थियों, खिलाड़ियों से भेंट, छात्र नेताओं से भेंट 6. विद्यालय में अध्यापक एवं छात्रों से संपर्क 7. प्रभावित मतदाता पुरस्कृत व्यक्तियों से भेंट 8. NGO एवं स्वास्थ्य सहायता समूह से जुड़े लोगों से भेंट 9. धार्मिक स्थलों के दर्शन 10. अनुसूचित जाति जनजाति मोहल्ले में संपर्क 11. लाभार्थी संपर्क 12. चुने हुए जनप्रतिनिधियों से भेंट 13. शहीद सैनिक परिवारों, नक्सली हिंसा से पीड़ित एवं राजनीतिक हिंसा से पीड़ित परिवारों से भेंट 14. स्थानीय सरकारी कर्मचारी आदि के साथ स्नेह संवाद 15. स्वच्छता अभियान, पर्यावरण संरक्षण एवं अमृत सरोवर पर स्वच्छता जैसा कोई कार्यक्रम करना 16. पार्टी में नए शामिल हुए व्यक्तियों से मिलना 17 . दूसरे दल के प्रमुख व्यक्तियों से यदि संभव हो तो मिल सकते हैं 18 व स्थानीय खेलो गतिविधियों में भाग लेना आदि करणीय कार्य करना है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री तुलसी सिलावट, नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे, संभाग प्रभारी श्री राघवेंद्र गौतम, सांसद श्री शंकर लालवानी, वरिष्ठ भाजपा नेता श्री कृष्णमुरारी मोघे,श्री बाबू सिंह रघुवंशी, गोपीकृष्ण नेमा, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जीतू जिराती, विधायक श्री रमेश मेंदोला, श्री राकेश गोलू शुक्ला, श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़, श्री महेंद्र हार्डिया, युवा आयोग अध्यक्ष श्री निशांत खरे, मध्य प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग अध्यक्ष श्री प्रताप करोसिया, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री दीपक जैन टीनू, प्रवक्ता श्री गोविंद मालू, नगर महामंत्री श्री सुधीर कोल्हे, श्रीमती सविता अखंड, श्री संदीप दुबे अभियान के नगर संयोजक श्री वीरेंद्र व्यास, सहसंयोजक श्री विजय बिंजवा, श्री संजय कटारिया रितेश तिवारी,मीडिया प्रभारी भाजपा,इंदौर,नितिन द्विवेदी,सह मीडिया प्रभारी भाजपा,इंदौर, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!