इंदौरमध्यप्रदेश

देशभर से आए वैश्य बंधुओं को देर रात तक दी गई बिदाई

सम्मेलन सामाजिक क्रांति के सूचक और रोटी-बेटी के साथ कारोबारी रिश्तों को भी मजबूती देने वाले-विनोद अग्रवाल

मध्यप्रदेश वैश्य महासम्मेलन

इंदौर म.प्र. वैश्य महासम्मेलन द्वारा पश्चिमी रिंग रोड, स्कीम 71 स्थित दस्तूर गार्डन पर आयोजित अ.भा. वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन में रविवार देर रात तक प्रत्याशियों के परिचय का दौर चलता रहा। देशभर से आए मेहमानों और प्रत्याशियों की मौजूदगी से गार्डन का सम्पूर्ण क्षेत्र खचाखच भरा रहा। इस दौरान कुल 2120 प्रत्याशियों ने मंच पर आकर बेबाकी से अपने भावी जीवन साथी के बारे में अपनी राय भी बताई और परिचय भी दिया। इस दौरान 300 से अधिक रिश्तों पर चर्चाओं का दौर चल पड़ा। संध्या को वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष दिनेश मित्तल ने सभी समिति संयोजकों एवं कार्यकर्ताओं का सम्मान किया।
आयोजन समिति के प्रमुख संयोजक अरविंद बागड़ी, समन्वयक धीरज खंडेलवाल, संयोजक राजेश गर्ग एवं शिव जिंदल ने बताया कि दो दिवसीय इस सम्मेलन में देश के 12 राज्यों से आए प्रत्याशियों और मेहमानों की बिदाई का सिलसिला रात 10 बजे तक भी चलता रहा। सभी मेहमानों ने इतनी सुंदर व्यवस्थाएं करने के लिए आयोजन समिति के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए खुले मन से उनकी सराहना की। अधिकांश मेहमानों की राय थी कि अगला परिचय सम्मेलन दो के बजाय चार दिन करें और स्थान भी कोई बड़ी जगह पर होना चाहिए। आयोजन में महिलाओं की भूमिका से भी सभी वैश्य बंधु अभिभूत नजर आए। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के परिचय सम्मेलन वैश्य समाज में सामाजिक क्रांति के सूचक हैं। यह परिचय सम्मेलन केवल परिचय तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसके माध्यम से वैश्य बंधुओं के बीच सामाजिक एकता की भावना भी मजबूत हुई है, वहीं रोटी-बेटी के रिश्ते के साथ आर्थिक और कारोबार की उन्नति के अवसर भी बने है।
सम्मेलन के अंतिम चरण में मुख्य अतिथि म.प्र. वैश्य कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष गिरीश अग्रवाल एवं संगठन के प्रांताध्यक्ष पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मध्यप्रदेश में सर्वाधिक आयकर देने वाले और हारून की अमीरों की सूची के अनुसार प्रदेश में नंबर वन स्थान पर आने वाले और देश में दानदाताओं की सूची में दसवें नंबर पर दर्ज वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में पत्रकार राजेश चेलावत, समाजसेवी दिनेश मित्तल, टीकमचंद गर्ग, राम ऐरन, प्रकाश मोमबत्ती, पवन सिंघानिया, विष्णु बिंदल सहित बड़ी संख्या में वैश्य घटकों के प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!