इंदौरमध्यप्रदेशमनोरंजन

निर्देशक रंजन कुमार आएंगे गजासीन धाम

इंदौर । प्रसिद्ध फिल्म और टीवी सीरियलों के निर्देशक रंजन कुमार सिंह आगामी शनिवार, 28 सितंबर को गजासीन शनि धाम पहुंचेंगे। वह सपरिवार मुंबई से इंदौर आकर शनि देव और महामंडलेश्वर दादू महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

धाम के माधव इंदौरी ने बताया कि रंजन कुमार सिंह देश में सबसे अधिक टीवी सीरियलों के निर्देशक हैं। उन्होंने अब तक 100 से अधिक टीवी सीरियलों का निर्देशन किया है, जिससे उनका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ है। उनके निर्देशन में “द ग्रेट मराठा”, “बालाजी टेलीफिल्म” की “नागिन 1” से लेकर “नागिन 6” जैसे प्रमुख धारावाहिक शामिल हैं।

रंजन कुमार ने विश्व के कई देशों की यात्रा की है और वह शनि धाम में तेल अभिषेक, पूजन, जाप आदि करेंगे। उन्होंने मुंबई में गजासीन शनि धाम की प्रसिद्धि सुनकर इंदौर आकर दर्शन करने का निर्णय लिया है। हाल ही में, उन्होंने मुंबई प्रवास के दौरान राष्ट्र संत दादू महाराज को अपने निवास पर आमंत्रित कर उनका सम्मान किया था।

रंजन कुमार ने फिल्म टीवी सीरियलों का लेखन किया है और अमेरिका तथा कनाडा में हिंदी कवि सम्मेलन प्रारंभ करवाने वालों में उनका नाम शामिल है। उन्हें “टीआरपी किंग” के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अमेरिका के सेंट मदर टेरेसा यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है और “बालिका वधू”, “तेरे मेरे सपने”, “महाराणा प्रताप”, “चंद्रकांता”, “कुमकुम भाग्य”, “जय हनुमान”, “रावण”, “सीआईडी” जैसे कई प्रसिद्ध सीरियलों का निर्देशन किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!