इंदौरधर्म-ज्योतिष

वैश्य परिचय सम्मेलन के लिए उत्तर भारत के राज्यों से एक हजार से अधिक प्रविष्ठियां आई

सितम्बर माह में होने वाले अ.भा. परिचय सम्मेलन के लिए वैश्य घटकों में जबर्दस्त उत्साह –नियमित बैठकें जारी

मध्यप्रदेश वैश्य महासम्मेलन

इंदौर। वैश्य महासम्मेलन म.प्र. की मेजबानी में आगामी 21-22 सितम्बर को दस्तूर गार्डन पर होने वाले अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन के लिए एक हजार से अधिक प्रविष्ठियां प्राप्त हो चुकी हैं। परिचय सम्मेलन में शामिल होने वाले वैश्य समाज के लगभग 30 घटक भी अपने स्तर पर तैयारियों में जुट गए हैं। लगभग सभी समाजों ने अपने प्रतिनिधियों को नियुक्त कर उनके माध्यम से योग्य प्रत्याशियों के प्रविष्ठि फार्म भरवाने और जमा करवाने का अभियान चलाने की व्यवस्था कर ली है। वैश्य घटकों में इस आयोजन को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। तैयारियों के लिए गठित समिति की नियमित बैठकें भी हो रही हैं।
समाजसेवी दिनेश मित्तल, सम्मेलन के मुख्य संयोजक अरविंद बागड़ी, संयोजक राजेश गर्ग एवं शिव जिंदल, जिलाध्यक्ष धीरज खंडेलवाल ने बताया कि देश के 500 से अधिक जिलों में प्रविष्ठि फार्म पहुंच चुके हैं और योग्य प्रत्याशियों की प्रविष्ठियां मिलना भी शुरू हो गई है। अब तक एक हजार से अधिक प्रविष्ठियां प्राप्त हो चुकी हैं। इनमें अधिकांश प्रत्याशी सीए, डॉक्टर्स, इंजीनियर, एमबीए, एमसीए एवं स्वयं के कारोबार में स्थापित प्रत्याशी हैं। उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों से प्रविष्ठियां आने का सिलसिला जारी है। परिचय पुस्तिका के लिए गठित संपादक मंडल की बैठकें भी नियमित रूप से हो रही हैं। यह तय किया गया है कि परिचय पुस्तिका में सभी समाजों के प्रत्याशियों के परिचय सचित्र विवरण सहित एक ही स्थान पर प्रकाशित किए जाएं, ताकि प्रत्येक समाज के प्रत्याशी की जानकारी पता करने में समय नहीं लगे। इसी तरह डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, एमबीए और अन्य उच्च शिक्षित प्रत्याशियों की जानकारी भी एक ही पृष्ठ पर देने की व्यवस्था की जा रही है।
आयोजन समिति की वरूण विक्ट्री गार्डन पर आयोजित एक बैठक में अब तक प्राप्त प्रविष्ठियों एवं अन्य तैयारियों पर भी चर्चा की गई। बैठक में अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण मित्तल कुक्की, श्वेताम्बर जैन समाज के कैलाश नाहर एवं विकास डागा, दिगम्बर जैन समाज के हंसमुख गांधी, प्रवीण पाटनी एवं अतुल बाकलीवाल, माहेश्वरी समाज के रामस्वरूप धूत एवं मुकेश असावा, खंडेलवाल समाज के अशोक खंडेलवाल, चित्तौड़ा महाजन वैश्य समाज के राजेन्द्र महाजन एवं सीए महेन्द्र हेतावल, गहोई वैश्य समाज के प्रवीण नीखरा, वैश्य महासम्मेलन की ओर से मनीष लड्ढा, नीलेश अग्रवाल, आशीष जैन सहित वैश्य घटकों के प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। संचालन अरविंद बागड़ी ने किया और आभार माना कुलभूषण मित्तल कुक्की ने।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!